Amazon Gets Permission To Deliver Beer, Wines, Alcohol & Spirits In India

Amazon Gets Permission To Deliver Beer, Wines, Alcohol & Spirits In Hindi यहाँ आप सभा को ये पता चल जायगा की अमेज़न को भारत में बीयर, वाइन, शराब और स्प्रिट वितरित करने की अनुमति मिल गयी है अगर आपको सब जानना हैं तोह बैनर रहे हमारे साथ

जब से लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, तब से शराब की खपत एक बड़ी हिट थी – और इसलिए राज्य का राजस्व शराब बिक्री से जुड़ा हुआ था।

संघर्ष वास्तविक है, क्योंकि स्टोर आज भी बंद हैं और उपन्यास कोरोनवायरस के समय में शराब का सेवन करने के लिए तरस रहे लोगों के लिए।

अमेज़न को भारत में बीयर, वाइन, शराब और स्प्रिट वितरित करने की अनुमति मिल गयी है

अमेज़न को भारत में बीयर, वाइन, शराब और स्प्रिट बनाने की अनुमति मिल गयी है

एक नोटिस के अनुसार, पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉर्पोरेशन द्वारा यह अनुमति दी गई थी। अमेज़न को भी पश्चिम बंगाल राज्य के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया गया है।

अमेज़ॅन केवल एक ही नहीं है
हालांकि, क्या आश्चर्य की बात है कि अमेज़ॅन इस मंजूरी को पाने के लिए कतार में केवल एक ही नहीं था। ऑनलाइन किराने का सामान प्लेटफ़ॉर्म BigBasket भी उन खिलाड़ियों में से एक था, जिन्हें राज्य में ऑनलाइन शराब बेचने की मंजूरी मिली थी।

अमेज़ॅन ने हाल ही में मंजूरी के साथ, IWSR पेय बाजार विश्लेषण द्वारा प्रकट किए गए अपने पैर की उंगलियों को 27.2 बिलियन डॉलर के बाजार में डुबो दिया।

अमेज़ॅन और बिगबैकेट पहले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो ऑनलाइन शराब बेच रहे हैं। फूड डिलीवरी ऐप स्विगी और जोमाटो दोनों ने लॉकडाउन के बीच उच्च मांग से निपटने के लिए कुछ शहरों में शराब पहुंचाना शुरू कर दिया।

क्या यह राष्ट्र भर में उपलब्ध होगा? अभी केलिए नहीं। चूंकि हर भारतीय राज्य की अपनी शराब बिक्री नीतियां हैं। अब तक, केवल पश्चिम बंगाल ने कंपनियों को शराब के लिए इलेक्ट्रॉनिक आदेश स्वीकार करने के लिए आमंत्रित करना शुरू कर दिया है। लेकिन अगर सब ठीक हो जाता है, तो हम जल्द ही अपने राष्ट्र के अन्य राज्यों में भी इसकी उम्मीद कर सकते हैं।

मादक पेय पदार्थों को वितरित करने में आप अमेज़न के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं।

More Update Join Whatsapp group

Leave a Reply

Close Bitnami banner
Bitnami