Chloasma Care Cream- Review/Uses/ Benefits/Side effects in hindi

Chloasma Care – Cream 30g - Herbal Cream to help with Blemishes

Chloasma Care Cream- Review/Uses/ Benefits/Side effects in hindi 


Chloasma Care क्रीम Aadya Life Sciences कम्पनी द्वारा निर्मित है। ये एक आयुर्वेदिक फेस क्रीम है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर से 98 रुपये में 25 ग्राम का पैक खरीद सकते है। ये ऑनलाइन भी उपलब्ध है। अगर आप ऑनलाइन खरीदना चाहते है तो पोस्ट के अंत मे आपको इसका लिंक मिल जाएगा।
Chloasma Care क्रीम एक्ने पिम्पल्स के दाग, ओपन पोर्स, पिग्मेंटेशन, जले-कटे का निशान, स्ट्रेच मार्क्स दूर करने के साथ साथ स्किन टोन फेयर करने का क्लेम करती है। यह क्रीम मेने 6 महीने तक इस्तेमाल की। आइये विस्तार से जानते है इस क्रीम के बारे में।

Ingredient

आइये जानते हैं कि इस क्रीम में कौन-कौनसे इंग्रेडिएंट्स इस्तेमाल किये गए है। इसमे इस्तेमाल किये गए सभी इंग्रेडिएंट्स पूरी तरह से आयुर्वेदिक है जो हमारी त्वचा पर किसी तरह का साइड इफ़ेक्ट या हानिकारक प्रभाव नही डालते।
• नीम
• टी ट्री ऑयल
• वेटीवर ऑयल
• हल्दी का तेल
• लेमन ऑयल
• एलोवीरा
Chloasma Care Cream- Review/Uses/ Benefits/Side effects in hindi www.productviews.in

Chloasma Care Cream के फायदे

नीम, टी ट्री ऑयल, हल्दी, एलोवेरा आदि इस क्रीम में होने की वजह से यह क्रीम एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर है जो एक्ने, पिम्पल्स जैसी समस्याओं को जड़ से उखाड़ फेंकने में सक्षम है। इसी के साथ इसमे लेमन ऑयल एंव टी ट्री ऑयल भी है जो एक्ने व पिम्पल्स के स्पॉट्स, दाग धब्बो को भी कुछ ही समय मे हल्का कर मिटा देता है।

Open pores

ओपन पोर्स भी एक बड़ी समस्या है जिसे यह क्रीम अपने आयुर्वेदिक गुणों की वजह से आसानी से खत्म कर देती है। हल्दी एंव एलोवेरा ओपन पोर्स के लिए बोहोत लाभदायी हैं।

Skin tone

इस क्रीम में इस्तेमाल हल्दी आयल, एलोवेरा एक्सट्रेक्ट एंव लेमन आयल स्किन पिगमेंशन को धीरे धीरे कम कर त्वचा को दाग- धब्बे मुक्त करती है। जिसके फलस्वरूप हमारी त्वचा में धीरे धीरे निखार आना शुरू हो जाता है ओर स्किन टोन फेयर हो जाती है।

Pigmentation

अगर आपके स्कीन में झाइयां यानी blemishes है तो आप इस क्रीम का लगातार इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन पिगमेंटेशन की समस्या को जड़ से खत्म कर सकते हैं।

Marks or Stretch Marks

जले-कटे के निशान या स्ट्रेच मार्क्स के निशान को मिटाने में यह क्रीम बोहोत लाभकारी है। इसमे इस्तेमाल लेमन आयल एक टी ट्री आयल मार्क्स रिमूव करने में बोहोत कारगर है।
इसके अलावा अगर आप पहले किसी Hydroquinone Cream जैसे Melas, skinlite आदि इस्तेमाल कर चुके है और उनके साइड इफ़ेक्ट झेल रहे है तो यह क्रीम आपकी त्वचा को Heal करने में मदद करेगी।

Side Effects

वैसे तो इस क्रीम में 100% आयुर्वेदिक इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया गया है जिनका हमारे त्वचा में किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता लेकिन अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो इस क्रीम को यूज करने से पहले पेच टेस्ट अवश्य कर लें।
इसके लिए क्रीम की थोड़ी सी मात्रा अपने हाथ पर लगा कर के 20 मिनट्स के लिए छोड़ दें अगर किसी तरह का कोई प्रतिक्रिया नहीं हो तो आप इस क्रीम का अपने चेहरे पर यूज कर सकते हैं

How To Use

इस क्रीम को male/female दोनो यूज़ कर सकते है। पूर्णतयः आयुर्वेदिक होने की वजह से यह क्रीम सभी प्रकार की त्वचा के लोग कर सकते है। वैसे इसे रात व दिन दोनो समय इस्तेमाल किया जा सकता है पर मेरी व्यक्तिगत राय यह है कि आप इसे केवल रात इस्तेमाल करें। सोने से पहले किसी माइल्ड सोप या फेस वॉश से चेहरे को धोकर इसे अप्लाई करें और चेहरे पर हल्का मसाज़ करें। एंव सुबह उठकर सामान्य पानी से इसे धो लें। इसका लगातार 6 महीने इसी तरह अगर आप प्रयोग करते है तो आप त्वचा की हर प्रकार के दोष से मुक्ति पा सकते है।

My Final View

फ्रेंड्स यह क्रीम शत प्रतिशत हर्बल होने की वजह से कोई भी व्यक्ति इसका इस्तेमाल कर सकता है पर अगर आपकी त्वचा सेंसेटिव है तो यूज़ करने से पहले किसी एक्सपर्ट की एडवाइस जरूर लें और एकबार पेच टेस्ट भी कर लें।
इस क्रीम को आप कम से कम 6 महीने तक यूज़ करे क्योंकि आयुर्वेदिक होने की वजह से इसका असर धीरे धीरे दिखना शुरू होगा। उम्मीद है आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

दोस्तो आज इस आर्टिकल Chloasma Care Cream- Review/Uses/ Benefits/Side effects in hindi  हिंदी में
बस इतना ही उम्मीद करता हूं की Chloasma Care Cream बारे में दी गई जानकारी आपके लिए लाभदायी रहेगी। इस आर्टिकल को लेकर के कोई सुझाव या शिकायत हो तो मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।
Oldest