Follihair Tablet in Hindi

Follihair Tablet in Hindi, follihair tablet review, follihair tablet side effects in hindi
Follihair Tablet in Hindi


Follihair Tablet in Hindi


Follihair Tablet (फॉलीहेयर टैबलेट) विटामिन्स ओर मिनरल्स का एक संयोजन है जो मार्केट में टेबलेट के रूप में उपलब्ध है। इसमे मुख्यतः प्रयोग लिया जाने वाला Ingredient Biotin (बायोटिन) है
जो बाल झड़ना, गंजापन, सफेद बाल, त्वचा और अन्य स्थितियों के उपचार के लिए निर्देशित किया जाता है। आइये विस्तार से जानते है इस टेबलेट के इंग्रेडिएंट्स, फायदे, साइड इफेक्ट्स ओर प्रयोग के बारे में। ओर अंत मे में अपनी राय भी आपको दूंगा जो पर्सनल एक्सपीरियंस पर आधारित है। आइये तो चलें शुरुआत करते है।

Ingredients

इसमे प्रयोग लिए जाने वाले मुख्यतः इंग्रेडिएंट्स निम्न है।

• L-Lysine - 20 MG

• Niacinamide - 50 MG

• Calcium Pantothenate - 50 MG

• Selenium - 50 MCG

• Manganese - 5 MG

• Zinc - 25 MG

• Copper - 2 MG

• Iron - 8 MG

• Biotin - 10 MG

• Di-Methionine - 40 MG

• L-Cysteine - 5 MG

Follihair Tablet फॉलिहेयर टेबलेट के फायदे


Follihair Tablet में विटामिन्स ओर मिनरल्स दिए गए है जो शरीर मे विटामिन B12 की कमी को पूरा करते है। जब व्यक्ति भोजन द्वारा पर्याप्त विटामिन्स ओर मिनरल्स नही ले पाता तो उसके शरीर मे दुष्प्रभाव दिखने लगते है
जिनमे बालो का झड़ना, बालो का सफेद हो जाना ओर त्वचा का रूखा होना मुख्य है। ये टेबलेट इन सभी विटामिन और मिनरल्स की पूर्ति करती है जो इन रोगों के लिए इनकी कमी उत्तरदायी है। अगर आपके बाल पतले हो गए है तो भी आप इस टेबलेट का उपयोग ओर सकते है।
इसके 6 महीने के निरंतर उपयोग से आप अपने बालों ओर त्वचा में नई जान डाल सकते है। इसके उपयोग से आपकी त्वचा में भी ग्लो दिखने लगेगा जिसे आप 15 से 20 दिन के उपयोग के बाद महसूस करने लगेंगे। इसके अलावा ये नाखुनो का कमजोर हो जाना, अरुचि, विटामिन B3 की कमी इत्यादि में भी लाभदायी है।

Follihair Tablet के साइड इफ़ेक्ट्स


वैसे तो यह टेबलेट उच्च क्वालिटी के विटामिन्स ओर मिनरल्स का संयोजन है जिसके कोई साइड इफ़ेक्ट या दुष्प्रभाव होना असंभव है पर किसी भी चीज़ का ओवर डोज़ हमेशा नुकसानदाई ही होता है। इसलिए इसका सेवन हमेशा डॉक्टर द्वारा बताए गए निर्देशो के अनुसार ही करें। अगर आप इसका अत्यधिक सेवन कर लेते है तो आपको दस्त, मतली, सीने का दर्द, चेहरे की जकड़न, उल्टी, थकान आदि दुष्प्रभाव दिख सकते है। इस स्थिति में आप जल्द से जल्द चिकित्सीय सलाह लें।
Follihair Tablet in Hindi, follihair tablet review, follihair tablet side effects in hindi
Follihair Tablet in Hindi


Follihair Tablet Uses (फॉलिहेयर टेबलेट का उपयोग)


समान्यतः इसका उपयोग एक टेबलेट सुबह नाश्ते के बाद किया जाता है। दिन में एक टेबलेट ही लेनी चाहिए। फिर भी में आपको रिकमेंड करूँगा की इसके उपयोग को आप चिकित्सीय सलाह द्वारा ओर उनके बताए गए निर्देशों के अनुसार ही करें। आप इसके उपयोग से पहले अपने चिकित्सक को अपनी वर्तमान स्थिति जैसे उन सभी दवाओं, विटामिनों और हर्बल सप्लीमेंट के बारे में अपने चिकित्सक को बताएं जिनका आप प्रयोग कर रहे हैं, ताकि आपके चिकित्सक दवा के परस्पर प्रभावों से बचने में आपकी सहायता कर सकें। इसके प्रयोग के साथ आप भरपूर पानी पियें क्योंकि इसमें प्रयुक्त विटामिन्स पानी के साथ ज्यादा घुलनशील है। जिस से आपको ओर अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

My Final View (मेरी राय)


अगर बिजी लाइफस्टाइल की वजह से आप अपने आहार में संतुलित भोजन नही ले पा रहे है। जिस वजह से आपको बालो ओर त्वचा सम्बंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो में आपको इस टेबलेट को जरूर Recommend करूँगा
 मेने इसका 6 महीने चिकित्सीय सलाह के साथ निरंतर उपयोग किया और मेरे बाल जो खराब लाइफस्टाइल की वजह से रूखे, सफेद , दो मुंहे बाल, सफेद बाल, बालो का झड़ना इत्यादि से ग्रसित थे इनमे एक नई जान आ गई। बाल पहले से मोटे, ओर जानदार हो गए। मेने मेरी त्वचा में भी एक अलग प्रकार का चेंज पाया। त्वचा पहले से ज्यादा ग्लो करने लगी। यकीन मानिए ये टेबलेट मेरे लिए किसी रामबाण से कम सिद्ध नही हुई।

तो आज हमने इस आर्टिकल में Follihair Tablet in Hindi के बारे में जाना। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो मुझे कमेंट बॉक्स में आपकी राय जरूर दें।
Previous
Next Post »