इंदुलेखा हेयर आयल रिव्यु इन हिंदी | Indulekha Hair Oil Review In Hindi

www.productviews.in
इंदुलेखा हेयर आयल रिव्यु इन हिंदी | Indulekha Hair Oil Review In Hindi 

इंदुलेखा हेयर आयल रिव्यु इन हिंदी | Indulekha Hair Oil Review In Hindi



हैल्लो प्रिय पाठकों! productviews आज आपके लिए लाया है Indulekha Hair Oil का रिव्यु। यह आयल आजकल मार्केट में आपको हर जगह देखने को मिलेगा। आपने tv व अखबारो में भी इसके विज्ञापन देखें होंगे जिनमे प्रोडक्ट बालो का झड़ने से रोकने, नए बाल उगाने व डेंड्रफ को दूर कर बालो की देखभाल करने का क्लेम करता है पर विज्ञापन तो आखिर विज्ञापन ही होते है वह कभी अपने प्रोडक्ट्स की नेगेटिव साइड्स नही दिखाते। पर आपको productviews पर हर प्रोडक्ट की बिल्कुल सटीक जानकारी मिलेगी। आप अगर यह प्रोडक्ट खरीदने की सोच रहे है तो पेसे खर्च करने से पहले एक बार हमारा Indulekha Hair Oil Review in Hindi जरूर पढ़ ले। तो आइए शुरुआत करते है।

बालो का झड़ना आजकल एक आम समस्या हो गई है जो आपको आजकल 20 से 25 वर्ष के युवाओं में भी देखने को मिल जाएगी। ओर यह समस्या सिर्फ महिलाओ तक ही सीमित नही है बल्कि पुरषो के लिए भी यह एक बड़ी समस्या बन चुकी है। आजकल कम आयु में युवाओं के बाल झड़ जाते है फिर नए बाल नही आना उनके लिए एक बड़ी समस्या बन जाती है और वह निराश होकर हेयर ट्रान्सप्लांट जैसी महंगी चिकित्सीय सुविधाओ की तरफ आकर्षित होने लग जाते है। पर बहुत से लोग पेसो के अभाव के कारण इस महंगी सुविधा का लाभ नही उठा पाते और अपना कॉन्फिडेंस खो देते है
अगर आप भी उन्ही में से एक है जो गंजेपन की वजह से अपना कॉन्फिडेंस खो चुके है या हेयर ट्रान्सप्लांट पर एक बड़ा अमाउंट खर्च करने जा रहे है तो रुकिए हो सकता है यह आर्टिकल आपकी मदद करे। क्योंकि यह तेल आपके बालो का झड़ना पूरी तरह रोककर, नए बालो को उगाता है और उन बालो को बाहरी पोषण देकर उनकी अच्छे से देखभाल करता है। अगर आप काफी दिनों से Hair loss पर इंटरनेट के माध्यम से रिसर्च कर रहे है तो आप जानते होंगे हेयर फॉल मुख्यतः दो कारणों से होते है पहला आंतरिक कारण व दूसरा बाहरी कारण। अगर आप हेयर फॉल की समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकना चाहते है तो आपको पहले स्टेप से इसका निदान शुरू करना पड़ेगा। और पहला स्टेप होगा आंतरिक कारण जिसमे आपके शरीर मे बालो के लिए आवश्यक विटामिन्स व मिनरल्स की कमी के कारण हेयर फॉल होने लग जाता है इसके लिए आपको एक अच्छे कम्पनी का हेयर मल्टीविटामिन लेना होगा जो आपके शरीर से इसकी कमी को पूरा कर आपके हेयर फॉल को रोक सके। अगर आप किसी अच्छे हेयर मल्टीविटामिन की तलाश में हैं तो में आपको Follihair Tablets की सलाह दूंगा। इस का रिव्यु में पहले भी इस साइट पर कर चुका हूं जिसे आप पढ़ सकते है। दूसरा कारण आता है बाहरी कारण जो कि ज्यादा केमिकल वाले शेम्पू , हेयर ऑयल्स, जेल्स, वेक्स व अन्य हेयर प्रोडक्ट्स के कारण बालो की शॉफ्ट के कमजोर हो जाने से हेयर फॉल होना, या बालो पे ज्यादा हेयर स्ट्रेटनर आदि से बालों के कमजोर हो जाने से बालों का झड़ना शुरू हो जाता है। इस स्थिति में अगर आप इंदुलेखा तेल का सही इस्तेमाल करते है तो यकीन मानिए 6 से 8 महीने के रेगुलर यूज़ से आपके बाल झड़ना रुक कर नए बाल आना शुरू हो जाएंगे।
तो आइये नज़र डालते है इस तेल के इंडिग्रेडेंट्स (घटक) पर।

इंदुलेखा तेल के इंग्रेडिएंट्स | Ingredients Of Indulekha Hair Oil

Indulekha Hair Oil में इस्तेमाल किये गए सभी घटक शत प्रतिशत आयुर्वेदिक व गुणकारी है। इस तेल में भृंगराज, श्वेत कुटज, आमला, एलो वेरा, नीम, कपूर और नारियल तेल जैसे गुणकारी पदार्थ मौजूद है। जैसा आप सभी जानते है भृंगराज को केश औषधियों का राजा भी कहा जाता है यह बालों के लिए बहुत ही लाभकारी औषधि है जो बालों के झड़ने को रोक कर नए बाल उगने में मदद करता है। इसी के साथ इस तेल में श्वेत कुटज व आमला भी है जिनमे एंटी बैक्टीरियल और एंटी इनफ्लेम्मेटरी गुण पाए जाते हैं। जहां पे श्वेत कुटज स्केल्प पे होने वाले चरम रोग व डेंड्रफ को खत्म करता है वही आमला अपनी विटामिन c के गुणों से बालों का गिरना, सफ़ेद होना और रुसी जैसी समस्याओं से निदान दिलाता है। इस के अलावा Indulekha Hair Oil में नारियल तेल व एलोवेरा भी इस्तेमाल किया गया है जो बालो को अंदर से नरिश कर के मजबूती प्रदान करते है।

इन्दुलेखा हेयर आयल के फायदे | Indulekha Hair Oil Benefits in Hindi

इन्दुलेखा हेयर आयल बालो की सभी प्रकार की समस्याओं से निदान दिलाने में सक्षम है। इसमें उपयोग किये गए सभी घटक बालो की हर समस्या से लड़ने में अपनी अलग अलग क्षमता रखते हैं। अगर आपको बालो से संबंधित कोई भी आंतरिक समस्या नही है व आप इस तेल को नियमित 6 महीने तक इस्तेमाल करते है तो में आपको गारण्टी दे सकता हु की इस तेल से अच्छा अन्य कोई विकल्प मार्केट में उपलब्ध नही है। आइये जानते है Indulekha Hair Oil Benefits in Hindi विस्तार से।

• बालों का झड़ना रोक कर नए बाल उगाता है।

• स्केल्प पर डेड कोशिकाओं को रिपेयर कर बालो को अंदरूनी पोषण देता है।

• स्केल्प पर रुसी व अन्य चर्म रोग को दूर करता है।

• इसमें मौजूद नीम बैक्टीरिया को ख़त्म करता है और स्कैल्प को इन्फेक्शन से बचाता है।

• इसमे उपयुक्त भ्रंगराज तनाव को कम करता है जिस से स्केल्प पर रक्त संचार बढ़ता है व बालो को टूटना कम होता है।

• श्वेत कुटज स्केल्प से रूसी व कुष्ठ रोग जैसी समस्याओं से निदान दिलाता है क्योंकि इसमें एन्टी बैक्टीरियल गुण पाये जाते है।

• आंवला अपने विटामिन सी के गुणो की वजह से बालों में नई ग्रोथ पैदा करता है व बालो को चमकदार बनाता है।

• एलोवेरा बालो को अंदर से पोषण देता है जिस से बाल मुलायम व चमकदार होते है।

इन्दुलेखा हेयर आयल लगाने का तरीका | How to Use Indulekha Hair Oil in Hindi

Indulekha Hair Oil की सबसे बड़ी खास बात इसके पैक पर आने वाला कोम्ब कैप है। यह कोम्ब कैप तेल को जड़ो तक पहुंचा कर स्केल्प को पूरा पोषण देता है। इस कैप की वजह से इस आयल का उपयोग बहुत ही आसान हो जाता है। आयल को हथेली में लेकर नही लगाना पड़ता जिस से तेल अनावश्यक खराब नही होता इसके अलावा हथेली पर लेकर तेल लगाने से तेल बालों की जड़ो तक नही पहुंच पाता। तो आइए जानते है How to Use Indulekha Hair Oil in Hindi विस्तार से।
www.productviews.in
इंदुलेखा हेयर आयल रिव्यु इन हिंदी | Indulekha Hair Oil Review In Hindi 

• रात को सोने से पहले ही इस तेल का इस्तेमाल करें क्योंकि इसको बालो को रिपेयर करने का अच्छा समय मिल जाता है।

• पहले इसके कैप (कंघी) को किसी सुई द्वारा खोल ले ताकि यह बालों में समान रूप से तेल डाल सके।

• ततपश्चात इसके केप को वापस बोतल पर लगा ले और बालों में हर जगह समान रूप से पूरे सिर पर कंघी करें

• कंघी करते समय बोतल को हल्का हल्का दबाये ताकि बोतल में से तेल निकलकर बालो में जा सके

• इसके बाद अपनी उंगलियों से बालों में सर्कुलर टाइप मसाज़ करे जरजिस से तेल बालों की जड़ो में समा सके।

• इसके बाद अगली सुबह किसी माइल्ड शेम्पू से बालों को अच्छी तरह धो ले। यह प्रकिर्या आपको निरंतर 6 महीनों तक करनी होगी यदि आप अपने बालों में फिर से नई जान डालने चाहते है तो
अगर बाल कम झड़ते हैं तो सप्ताह में तीन बार दो दो दिन के अंतराल पर इस्तेमाल करें। अगर बाल बहुत अधिक झड़ रहे हैं तो सप्ताह में चार बार एक एक दिन के अंतराल पर प्रयोग करें।


इंदुलेखा भृंगराज आयल के नुकसान | Indulekha Hair Oil Side Effects in Hindi

जैसा कि आप सभी जानते है कि आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स के नुकसान कुछ भी नही होते वेसे ही इस तेल के भी साइड इफ़ेक्ट या हानिकारक प्रभाव कुछ भी नही है। पर कुछ बाते है जिस से आपको समस्या हो सकती है जैसे कुछ लोगो को तेज गंध से सर दर्द आदि की समस्या हो जाती है तो वह लोग इस तेल का इस्तेमाल ना करे। इसकी कीमत अन्य ऑयल्स के मुकाबले काफी ज्यादा है जो इस आयल को सभी लोगो के बजट में नही आने देती। यह आयल बहुत ही धीरे काम करता है जिस से इसे लंबे समय तक इस्तेमाल करना पड़ता है।

इन्दुलेखा हेयर आयल प्राइस इन इंडिया | Indulekha Hair Oil Price in India

इंदुलेखा हेयर आयल ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनो मार्केट में उपलब्ध है यह 100ml व 50ml दोनो पेकिंग में आपको अलग अलग प्राइस पर उपलब्ध हो जाएगा। indulekha hair oil 50ml price जहां आपको 200 रुपय में उपलब्ध है वहीं indulekha hair oil 100ml price आपको 350 रुपय तक असानी से उपलब्ध हो जाएगा।

तो दोस्तो ये था इंदुलेखा हेयर आयल रिव्यु इन हिंदी | Indulekha Hair Oil Review In Hindi आगे इसी प्रकार के अच्छे प्रोडक्ट रिव्युज़ पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब करे। और इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में बताए।
इसी के साथ productviews अपने रीडर्स के लिए लाया है एक धमाकेदार Giveaway ऑफर जिसमे आपको आर्टिकल से रिलेटेड प्रोडक्ट मिल सकता है बिल्कुल फ्री आपको इस कांटेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए इस वेबसाइट्स के किसी भी आर्टिकल को अपने 5 व्हाट्सअप ग्रुप व अपनी फेसबुक वॉल या अन्य किसी फेसबुक पेज पर एक बार शेयर करना है उसके बाद उसके स्क्रीनशॉट्स हमे reviewsproduct347@gamil.com पर मेल करने है। बस इतना ओर आप जीत सकते है आर्टिकल से रिलेटेड प्रोडक्ट बिल्कुल फ्री।
Previous
Next Post »